अब इस देश ने लिया पाकिस्तान से पंगा, कहा चार महीने में…

पाकिस्तान को लेकर सामने आई ये बड़ी खबर, अब इस देश से पाकिस्तान ने की दुश्मनी. लोगो को नहीं हो रहा विश्वास , आखिर ये कैसे हो सकता है.अब पाक इसे बचाने की हरसंभव प्रयास कर रहा है।

 

इसी मुहिम के तहत उसने एक बिलियन डॉलर की रकम तय समय से पहले ही सऊदी को लौटा दी, लेकिन सऊदी अरब इस डील को आगे बढ़ा ही नहीं रहा।

पाकिस्तानी अकबर एक्सप्रेस ट्रिब्यून (Express Tribune) के मुताबिक ये डील मई में ही एक्सपायर हो गई, लेकिन पाक इसे बचाने की हरसंभव प्रयास कर रहा है।

ये डील मई 2020 में खत्म हो गई, लेकिन सऊदी अरब ने डील को रिन्यू करने की स्थान ऑयल की सप्लाई ही रोक दी व एक बिलियन डॉलर लोन की वसूली भी पाक से कर ली। अब पाक दंग है कि वो आखिर करे भी तो क्या?

दरअसल, सऊदी अरब ने पाक के बोझ को कम करने के लिए व विदेशी मुद्रा का खजाना भरने के लिए नवंबर 2018 में 6.2 बिलियन डॉलर की रकम पाक को दी थी। जिसमें से 3.2 बिलियन डॉलर का प्रयोग पेट्रोलियम पदार्थ लेने, व उसके भंडारण पर खर्च किया जाता था।

एक बिलियन डॉलर के लोन को लौटाने को बोला था। पाक ने तय समय से चार महीने पहले ही लौटा दिया। इसके बावजूद सऊदी अरब का दिल नहीं पसीजा है व पाक की ऑयल सप्लाई रोक दी है।

सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने ऑयल की सप्लाई रोक कर पाक को अब तक का सबसे बड़ा झटका साबित दिया है। सऊदी अरब ने पाक (Pakistan) को दिए