अब ये लड़की लेगी अमेरिका से सुलेमानी की मौत का बदला, कहा 24 घंटे के…

अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मारे गए उच्च ईरानी कमांडर मेजर जनरल सुलेमानी की चहेती बेटी जैनब सुलेमानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को अज्ञानता का प्रतीक और जुवारी कह कर संबोधित किया।

 

उन्होंने बताया कि अमेरिकी सैनिकों के परिवारों को सैनिकों की मौत के इंतजार में दिन बिताने चाहिए। जैनब ने मंगलवार को अपने बाप के शोक समारोह के मौके पर ये बात कही।

उसने कहा मिस्टर ट्रम्प, जुवारी! अमेरिकी फैजियों के परिजनों को सैनिकों की मौत के इंतजार में अपने दिन बिताने चाहिए। ट्रंप को चेतावनी देते हुए जैनब ने कहा, पागल ट्रंप, ये मत सोचना कि मेरे बाप की शहादत के साथ सब समाप्त हो गया है। उसने कहा, ईरान और इराक को विभाजित करने के लिए आपके शातिर कदम से दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक संबंध बना है। मेरे बाप दुश्मन की शक्ति और व्यवहार समझने वाले महान हस्ती थे। क़ासिम सुलेमानी का नाम अब यहूदी, आधिपत्य स्थापित करने वालों और तकफीरियों (नास्तिकों) को हिलाता है।

मेजर जनरल सुलेमानी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए मंगलवार को तेहरान में लाखों लोग एकत्रित हुए। इनमें देश के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई भी शामिल थे। सुबह से ही एंगेलैब स्क्वायर के पास तेहरान यूनिवर्सिटी की तरफ लोग जुटने लगे, जहां अमेरिका और इजरायल के खिलाफ नारों के बीच अंतिम संस्कार की रस्में शुरू हुईं। सुलेमानी को उनके गृहनगर दक्षिणी केरमन में बुधवार को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

ईआपको बता दें कि ईरान ने शुक्रवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में बगदाद में मेजर जनरल सुलेमानी (62) के मारे जाने के बाद बदला लेने का संकल्प लिया है। इस हमले में इराक के अर्द्धसैनिक बल के उप प्रमु़ख हश़द अल शाबी भी मारे गए हैं।