अब PoK में लहराएगा भारत का तिरंगा, पाकिस्तानी जुटा इस तैयारी में…

पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने गिलगित बाल्टिस्तान में चुनाव कराने के लिए कहा तो भारत ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

 

भले ही पीओके पर अभी पाकिस्तान का अवैध कब्जा हो या फिर गिलगिल- बाल्टिस्तान में पाकिस्तानी हुकूमत चुनाव कराने की तैयारी में हो। लेकिन हिंदुस्तान पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले इस हिस्से को पूरी तरह से अपना मानता है।

जो यह अवैध रूप से इन क्षेत्रों पर कब्जा कर रहा था। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि दूरदर्शन नेशनल, डीडी न्यूज़, ऑल इंडिया रेडियो और काशीर चैनलों को कहा गया था कि वे इन क्षेत्रों को अपने दैनिक मौसम बुलेटिन में देश के अन्य स्थानों के साथ शामिल करें।

दूरदर्शन का कश्मीर चैनल जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में प्रसारित होता है। दूरदर्शन के मौसम बुलेटिन में मीरपुर और मुज़फ़्फ़राबाद के लिए अधिकृत कश्मीर और उत्तरी क्षेत्रों में गिलगित के पूर्वानुमान होंगे।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा, कदम इमरान खान सरकार और उसके कुछ समर्थकों के लिए एक निरंतर अनुस्मारक भी होगा कि भारत इस्लामाबाद को अपने अवैध कब्जे को वैध बनाने के लिए कोई कदम नहीं उठाने देगा।

भारत गिलगिट-बाल्टिस्तान क्षेत्र सहित जम्मू और कश्मीर के पूरे राज्य का दावा करता है, जिसे 2009 में पाकिस्तान सरकार ने निकट-प्रांतीय दर्जा दिया था।

भारत ने पीओके में तिरंगा फहराने की दिशा में पहला बड़ा कदम उठा लिया है। राज्य द्वारा संचालित दूरदर्शन पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के क्षेत्र गिलगिट-बाल्टिस्तान और उत्तरी क्षेत्रों के लिए शुक्रवार से मौसम के पूर्वानुमान शुरू कर दिया। यह इस्लामाबाद को एक दैनिक संदेश देने के लिए बनाया गया एक कदम है