अब सीएनजी की कीमत में हुआ इजाफा , जानें नए रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा होने के बाद अब सीएनजी की कीमत में भी इजाफा हुआ है। देहरादून में वाहनों में इस्तेमाल होने वाली कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) के दाम फिर बढ़े हैं। सात रुपये की बढ़ोतरी के बाद 89 रुपये प्रतिकिलो सीएनजी के दाम पहुंच गए हैं। दून में पिछले 20 दिन के भीतर तीन बार बढ़ोतरी के बाद सीएनजी 19 रुपये महंगी हुई है।

एक बड़ा सवाल यह है कि हरिद्वार और देहरादून में सीएनजी की कीमतों में छह रुपये का अंतर है। जबकि देहरादून में हरिद्वार से सीएनजी आती है। हरिद्वार में सीएनजी 95 रुपये किलो है। हरिद्वार और देहरादून के दामों में बड़ा अंतर होने के कारण लोग देहरादून के पंपों पर सीएनजी भराने पहुंच रहे हैं, जिस कारण पंपों पर डिमांड बढ़ी है। दून में (सीएनजी) के चार पंप संचालित हो रहे हैं।

सितंबर 2020 में मसूरी रोड पर मालसी में सबसे पहले सीएनजी पंप खुला। तब दून में 59 रुपये प्रतिकिलो सीएनजी के दाम थे। डेढ़ साल में 30 रुपये की बढ़ोतरी सीएनजी हो चुकी है। हाल ही में मार्च में सात रुपये और 10 अप्रैल को सीएनजी के दामों में पांच रुपये बढ़ाए गए थे।

तब सीएनजी 77 से 82 रुपये प्रतिकिलो पहुंची थी। सहस्रधारा रोड स्थित फिलिंग स्टेशन के संचालक कुणाल सेठी ने बताया कि दून में सात रुपये की बढ़ोतरी के बाद सीएनजी की कीमत प्रतिकिलो 89 रुपये पहुंच गई है। हरिद्वार से दून में सीएनजी लाई जाती है।