अब इस राज्य में लोगो को लगेगी Sputnik V वैक्सीन, कीमत जानकर चौक जायेंगे आप

इधर दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज के कर्मचारियों को Sputnik V वैक्सीन रविवार को लगाई गई है। Sputnik V वैक्सीन की 1000 खुराक फिलहाल अपोलो अस्पताल पहुंची है और 179 खुराक डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के कर्मचारियों को दी गई।

अपोलो हॉस्पिटल्स और डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज द्वारा Sputnik V रोल-आउट का पहला चरण 17 मई को हैदराबाद में और 18 मई को विशाखापत्तनम में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरू किया गया था। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताप में भी इसी सप्ताबह के अंत तक Sputnik V Covid-19 वैक्सीन लोगों को लगना शुरू कर दिया जाएगा।

देश में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन अभियान में लगातार तेजी लाई जा रही है। फिलहाल देशभर में कोविशील्ड और कोवैक्सीन टीके ज्यादा लगाए जा रहे हैं, लेकिन अब रूस से आयात की गई स्पूतनिक-वी वैक्सीन भी लगना शुरू हो चुकी है।

रूस की Covid-19 वैक्सीन Sputnik V दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में आज में लगना शुरू हो सकती है। दिल्ली में Sputnik V वैक्सीन कितने लोगों को लगाई जाएगी, अभी इसके बारे में आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Sputnik V वैक्सीन की कीमत 1,145 रुपए रखी गई है, जिसमें केंद्र के प्राइसिंग शेड्यूल के अनुसार, हॉस्पिटल चार्ज और टैक्स भी शामिल किए जा चुके हैं।