अब जाकर मंत्री अजय मिश्र टेनी ने दिया ये बड़ा बयान , कहा – किसानों के खिलाफ…

वायरल हो रहे अपने वीडियो और आडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा है कि वायरल वीडियो उनके भाषण का एक हिस्सा है, पूरा वीडियो नहीं है जिसे गलत तरीके से पेश किया गया। मंत्री ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसानों के खिलाफ कोई अपशब्द नहीं कहा है।

फोन पर बात करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वायरल आडियो एक कार्यक्रम में किसानों को दिए गए मेरे संबोधन का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा, वायरल वीडियो में मेरी टिप्पणी उन लोगों को लेकर थी जिन्होंने घटना से पहले होर्डिंग और पोस्टर फाड़ दिए थे, जिसमें भारत माता और पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरें थीं। वह टिप्पणी उस घटना के संदर्भ में थी।

उन्होंने कहा, ‘इस कार्यक्रम में मैंने कहा था कि जिन लोगों ने होर्डिंग और पोस्टर फाड़े हैं, वे किसान नहीं हो सकते। मैं भी किसान हूं।’ मंत्री ने कहा कि वायरल वीडियो और आडियो पूरा नहीं है अगर पूरा वीडियो देखा और सुना जाए तो वास्तविक तथ्य सामने आएंगे। मैंने कभी किसानों के खिलाफ कोई अपशब्द नहीं कहे। मैं खुद एक किसान हूं। इस घटना के पीछे कोई किसान नहीं हो सकता है। घटना के पीछे किसानों के बीच कुछ बदमाश मौजूद हैं।

बता दें कि रविवार को लखीमपुर खीरी कांड में आठ लोगों की मौत हो गई थी। कई किसान संघों की एक संस्था संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र टेनी तीन वाहनों के साथ उस समय वहां पहुंचे जब किसान हेलीपैड पर अपने विरोध से तितर-बितर हो रहे थे। आरोप है कि आशीष मिश्र की कार से चार किसानों की मृत्यु हो गई और बाद में हिंसा भड़क गई जिसमें चार और लोग भी मारे गए। हालांकि, आशीष मिश्र ने एसकेएम के आरोपों का खंडन किया है और कहा कि वह उस जगह पर मौजूद ही नहीं थे जहां घटना हुई थी।