अब इस देश मे फैला कोरोना वायरस, घर छोड़कर भागे लोग

कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने से पहले शख्स ने अपने बच्चे की बर्थडे पार्टी भी दी थी. इस पार्टी में स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चे भी अपने अभिभावकों के साथ शामिल हुए थे.

मामला सामने आने के बाद अभिभावकों से लेकर स्कूल तक हड़कंप मच गया है. एक तरफ अभिभावकों और बच्चों को अलग (Quarantined) रखा गया है, वहीं दूसरी तरफ एहतियातन स्कूल बंद कर दिया गया है.

बता दें कि सोमवार को ही इटली से लौटे एक शख्स में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि हुई थी. अब पता चला है कि कोरोना वायरस की पुष्टि होने से पहले ही इस शख्स ने सेक्टर 15 के एक कम्युनिटी क्लब में अपने बच्चे के बर्थडे पर पार्टी भी आयोजित की थी. मामले में स्कूल की तरफ से हेल्थ मिनिस्ट्री को एक पत्र भेजा गया है.

इसमें कहा गया है कि इस बर्थडे पार्टी में कई बच्चे इन इन्फेक्टेड पैरेंट्स के साथ शामिल हुए. इनमें से कई बच्चों को खुद से अलग रखा गया है.

वहीं प्रभावित अभिभावकों को सरकार की तरफ से अलग रखा गया है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस से प्रभावित शख्स के बर्थ डे पार्टी में शामिल होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

मामले में संबंधित स्कूल बंद कर दिया गया है. उधर नोएडा डीएम बीएन सिंह के अनुसार हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं, घबराने की जरूरत नहीं है.

डीएम के अनुसार इटली से लौटे एक भारतीय की पहचान हुई है. उसे दिल्ली में अलग (Quarantine) रखा गया है. पता चला कि उसका बच्चा नोएडा के स्कूल में पढ़ता था, जिसकी पार्टी के दौरान कुछ बच्चों से मुलाकात हुई.

डीएम ने कहा कि हमारी टीम मामले पर नजर रखे हुए है. हमने एहतियातन 10 बेड की व्यवस्था कर दी है. घबराने की जरूरत नहीं है.