यहाँ अस्पतालों में अब रोबोट करेंगे … जानकर छुटे लोगों के पसीने

दुबई हेल्थ अथॉरिटी (डीएचए) प्रबंधक और नेता, Kholoud Abdullah Al Ali, ने कहा की, सभी रोबोट काफी अच्छा काम कर रहे हैं, ये सभी अस्पतालों में सभी जगहों का स्कैन करके फिर उन्हें सैनेटाइज करते हैं।

आपको बता दें की दुबई फिर से पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है. सरकार की तरफ से यात्रियों के लिए प्रोटोकॉल सूची भी जारी की गई है, जिसका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा। पर्यटकों को हाल का कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट पेश करना होगा या दुबई के एयरपोर्ट पर टेस्ट से गुजरना होगा। जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, उन्हें 14 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा। दुबई की यात्रा से 96 घंटे पहले कोरोना वायरस का टेस्ट करना भी अनिवार्य किया गया है।

दुबई में अब अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में रोबोट सेनेटाइजिंग का काम करेंगे, दुबई हेल्थ अथॉरिटी (डीएचए) ने आज मंगलवार को इसकी जानकारी दी है। डीएचए ने मंगलवार को एक बयान में कहा की, “स्मार्ट तकनीक के इस्तेमाल से सेनेटाइजिंग जैसा काम कम समय में काफी अच्छे से हो जाता है ।”

उन्होंने बताया की ” इन रोबोट्स को कोई निर्देश बार बार देने की जरूरत नहीं पड़ती है और ये इंसानों के निर्देश के बिना भी अच्छा काम करते हैं, इसके अलावा, रोबोट 360 डिग्री कवरेज प्रदान करते हैं और कई बार एक दम सावधानी के साथ एक ही प्रक्रिया दोहरा सकते हैं।”

उन्होंने बताया की,ये रोबोट्स 10 से 15 मिनट के भीतर एक कमरे पूरी तरह से सेनेटाइज कर सकते हैं। यह संक्रमण की रोकथाम की प्रक्रिया को आसान बनाता है। और अत्यधिक कुशल नियंत्रण से काम करता है ।