अब लीची से बनाए चेहरे को सुंदर , जानकर चौक जाएंगे आप

लीची हमारी त्वचा के लिए बहुत ही चमत्कारी होती है. यदि त्वचा में रिंकल्स की समस्या है तो भी लीची का इस्तेमाल बेहद फायदेमंद है लीची के फेस पैक से झुर्रियों को दूर करके एजिंग के संकेतों को भी कम किया जा सकता है. लीची त्वचा में नमि कायम रखती है. धुप से होने वाली किसी भी क्षति से त्वचा को निजात दिलाने के लिए लीची बेहद कारगर उपाय है।

लीची, जब शीर्ष रूप से फेस पैक के रूप में उपयोग की जाती है, एजिंग के संकेतों को कम करने में मदद मिलती है. जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है, शरीर अधिक से अधिक मुक्त कणों का उत्पादन करता है. ये फ्री रेडिकल्स आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं झुर्रियों का कारण बनते हैं.

लीची से हमारी त्वचा ग्लो करती है साथ ही चेहरे पर चमक भी बरकरार रहती है. ये त्वचा पर निखार लाने डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है.

अपनी त्वचा पर निखार लाने के लिए लोग क्या नहीं करते. कोई अपने मुंह पर टमाटर लगाता है तो कोई आलू खीरा. केमिकल वाली क्रीम्स से बचने के लिए लोग ऐसे घरेलू उपाए अपनाते हैं.

आज हम भी आपको एक ऐसे ही फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो की लीची से बनता हैं. तो चलिए जानते हैं लीची हमारी त्वचा के लिए कितनी फायदेमंद है इसे किस तरह इस्तमाल किया जा सकता है.

ये त्वचा पर निखार लाने डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है. इसका इस्तेमाल आप हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने से पहले एक बार अपनी स्किन पर टेस्ट जरूर कर लें.