अब इस दवा से होगा कोविड-19 का इलाज, अब तक 30 मरीजों को दी गई दवा

इसके बाद लोगों के मन में एक उम्मीद जगी है। विद्यालय ने कोविड-19 के 30 रोगियों पर अपना परीक्षण शुरू भी कर दिया। वहीं सीएम योगी ने आयुष कवच ऐप को लॉन्च किया।

 

उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के विरुद्ध आज पूरी दुनिया भारत की ओर आशा भारी निगाहों से देख रही है। ऐसे में आयुष कवच मोबाइल ऐप हिंदुस्तान की योग और आयुर्वेद की प्राचीन विद्या को शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने के लिए लोगों तक नुस्खे पहुंचाएगा।

कोविड-19 अब धीरे-धीरे पूरे हिंदुस्तान में अपने पांव पसार रहा है। इस महामारी के बचाव व निवारण के लिए देश व प्रदेश की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।
खुद पीएम मोदी भी इसके बचाव, उपचार के लिए नए अन्वेषणों की बात करते आए हैं। इस बीच आयुष मंत्रालय व आईसीएमआर ने कोविड-19 के उपचार पर शोध करने के लिए कुबेरपुर स्थित नैमिनाथ होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज को अनुमति प्रदान की है।

इसके तहत कोविड-19 रोगियों पर होम्योपैथिक दवाओं का ट्रायल शुरू किया गया। पहले दिन 30 मरीजों को होम्योपैथी की दवा दी गई। दो बार इन मरीजों का परीक्षण भी किया गया।

पूरे विश्व में महामारी बनी कोविड-19 का उपचार अब ताजनगरी से लोगों को मिल सकता है। आगरा के कुबेरपुर स्थित नेमिनाथ होम्योपैथिक कॉलेज को इसके लिए आयुष मंत्रालय और इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) की ओर से अनुमति प्रदान की गई है।