अब इस दवा से होगा कोरोना का इलाज, 1 हजार से ज्यादा लोग…

दरअसल कम्पनी का दावा है कि उनकी वैक्सीन ‘कोरोनावैक’ COVID-19 के SARS-CoV-2 वायरस के विरूद्ध प्रभावी ढंग से काम कर सकती है और यह 99% रोग पर असरकारक है। कम्पनी का ये भी बताया कि इस एंटीबाडी का परिक्षण के लिए 1,000 से ज्यादा स्वयंसेवक इस अध्ययन में भाग ले रहे हैं।

 

ज्ञात हो कि विश्व के अनेक देश कोविड-19 के विरूद्ध टिका बनाने की खोज कर रहे हैं। तो वही सिनोवैक का दावा है कि उनका ये इंजेक्शन COVID-19 के विरूद्ध निश्चित ही सफल होगा। कम्पनी का यह भी कहा है कि चरण 3 परीक्षणों का संचालन करने के लिए प्रारंभिक वार्ता में उक और अन्य यूरोपियन देश भी शामिल हो रहे हैं।

वो कंपनी (सिनोवैक बायोटेक लिमिटेड), जिसने कोरोना वैक्सीन विकास में अहम प्रगति की है, ने यह भी कहा कि ये मौजूदा समय में एक वाणिज्यिक वैक्सीन उत्पादन संयंत्र का निर्माण कर रहा है जो सालाना अपने टीके की 100 मिलियन खुराक बनाने में सहायता करेगा।

एक ओर जहां कोविड-19 ने दुनिया भर में कहर ढाया हुआ है, तो वहीं अब चीन की एक मशहूर बायोफार्मास्युटिकल कम्पनी सिनोवैक बायोटेक लिमिटेड ने दावा किया है कि उनकी बनाई एक वैक्सीन जो प्रायोगिक तौर पर टेस्ट की गई है और ये दवा 99 प्रतिशत कोविड-19 के विरूद्ध प्रभावी ढंग से कार्य करेगी।