अब घर बैठे इस आसान से तरीके से बनाएं आलू मसाला कचौड़ी, जाने पूरी विधि

बनाने की विधि सबसे पहले लहसुन-प्‍याज और मिर्च का पेस्ट आलू में डाल कर अच्छी तरह मिला लें। अब सभी मसाले डालें और मिलाएं। फिर दो चम्मच तेल कड़ाही में डाल कर इसमें राई-जीरा का तड़का लगाएं।

फिर इसमें तैयार आलू का मसाला डालें। दो मिनट बाद आंच से उतार लें और ठंडा होने पर उसकी छोटी-छोटी गोली बनाएं। अब ब्रेड की स्लाइस के किनारे हटा कर उसे पानी में डुबोएं। उसमें मसाले की गोली रखकर हल्के हाथ से दबाएं। नॉन स्टिक तवे पर इन्‍हें तल लें। कुरकुरी कचौड़ी सर्व करें और दही, इमली की चटनी के साथ इसका लुत्‍फ उठाएं।

आवश्यक सामग्री  10-15 ब्रेड स्लाइस  4 बड़े उबले हुए आलू  1 चम्मच लहसुन, प्‍याज का पेस्‍ट चुटकी भर गरम मसाला आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर आधा चम्मच राई-जीरा  1 चम्मच चाट मसाला नमक स्वादानुसार बारीक कटी हुई हरी मिर्च और हरा धनिया तलने के लिए पर्याप्त तेल

जब भी कभी कचौड़ी की बात की जाती हैं तो मुंह में पानी आने लगता हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए आलू मसाला कचौड़ी बनाने की Recipe लेकर आए हैं.

जो शाम की चाय के साथ बेहतरीन स्नैक्स साबित होता हैं। इस बनाना बहुत आसान हैं और यह मिनटों में बनकर तैयार हो जाती हैं। तो अओये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में।