Thursday , September 24 2020 10:02
Breaking News

अब घर बैठे इस आसान से तरीके से बनाए नारियल के लड्डू

लड्डू बनाने के लिए सबसे पहले कड़ाही में दो चम्मच घी डालकर नारियल के बुरादे को धीमी आंच पर भूनेंगे। जब यह थोड़ा रंग बदलने लगे तो इसमें एक कप दूध डालकर मिक्स करें।

 

फिर कंडेस्ड मिल्क डालकर मध्यम आंच पर तब तक भूनें जब लड्डू का मिश्रण थोड़ा चिपचिपा न लगने लगे। जब आपको लगे कि मिश्रण से लड्डू बन सकते हैं .

तो इसमें इलायची पाउडर मिक्स करें। अब मिश्रण को थोड़ा ठंडा होने दें, इतना की आप इससे लड्डू बना सके। फिर हाथ में थोड़ा घी लगाकर इसके लड्डू बनाएं और नारियल के बुरादे में लपेटें। इसी तरह से सारे लड्डू बना लें।

नारियल के लड्डू बनाने के लिए हमे नारियल के बुरादे का इस्तेमाल किया है। कुकिंग एक्सपर्ट्स कहते हैं कि आप ताजे नारियल या सूखे नारियल को भी मिक्सर में पीसकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

कुछ मीठा खाने का है मन तो बनाएं चना दाल बर्फी सामग्री नारियल का बुरादा- 400 ग्राम कंडेस्ड मिल्क- 400 ग्राम दो चम्मच घी एक कप दूध इलायची पाउडर आधा टीस्पून

आजकल कोरोना की वजह से बाहर की चीज़ें खाने से परहेज कर रहे हैं, खासतौर पर मिठाइयां। ऐसे में यदि आपका भी मन कर रहा है कुछ मीठा खाने का तो आप बहुत ही आसानी से सिर्फ दो चीज़ों से ही नारियल के स्वादिष्ट लड्डू बना सकती हैं वह भी बिना मावा के। चलिए आपको बताते हैं नारियल की हलवाई जैसे लड्डू बनाने की विधि।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!