अब इस आसान से तरीके से बनाएं शाही पनीर, जाने पूरी विधि

विधि इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले मीडियम आंच में एक पैन में प्याज, काजू, इलायची और हरी मिर्च को पानी में उबाल लें। फिर 5 मिनट तक उबालने के बाद गैस बंद कर दें और इसे ठंडाकर इसका पेस्ट तैयार कर लें।

इसके बाद अब दोबारा आंच जलाकर पैन में मक्खन गरम करते इसमें तेजपत्ता, अदरक-लहसुन का पेस्ट और प्याज का पेस्ट डालकर कड़छी से चलाते हुए भून लें।

पेस्ट के भुनते ही दही डालें. फिर लाल मिर्च पाउडर और हल्दी डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर दें। फिर अब इसमें नमक और पनीर के टुकड़े डालें. 5 मिनट तक उबालने के बाद आंच बंद कर दें। आपका शाही पनीर तैयार है।

सामग्री कटोरी पनीर (टुकड़ों में कटा हुआ) – एक छोटी प्याज (टुकड़ों में कटा हुआ) काजू – 100 ग्राम छोटी इलायची – 4 हरी मिर्च – 2 तेजपत्ता – 1 मक्खन – एक छोटी कटोरी लाल मिर्च पाउडर – एक छोटा चम्मच हल्दी – चुटकीभर अदरक-लहसुन का पेस्ट – एक बड़ा चम्मच दही – एक छोटी कटोरी क्रीम – एक छोटी कटोरी नमक – स्वादानुसार

पनीर ज्यादातर लोगों को खाना पसंद होता है। अक्सर खास मौकों पर पनीर बनाया जाता है। वहीं कई लोगों को लगता है कि शाही पनीर बनाना मुश्किल है तो ऐसे में बता किं ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

आप घर पर आसानी से शाही पनीर की सब्जी बनाकर खा सकते हैं। आज हम आपके लिए टेस्टी शाही पनीर की सब्जी की रेसिपी लेकर आए हैं। तो आइए जानते हैं इसे बनाने का तरीका।