अब शराब लेने के लिए करना होगा ये काम, दुकानों पर होगा…

शराब की दुकानों को फिर से खोलने से कई राज्यों को जमकर मुनाफा हुआ है। मुंबई में पांच घंटे तक अधिकारियों के बीच इस बात को लेकर माथापच्ची होती रही कि शराब की दुकानों को फिर से खोला जाए या नहीं।

 

तीन बजे जाकर यह निर्णय लिया गया कि राज्य में फिर से शराब की दुकानों को खोला जाएगा। हालांकि, तब तक बहुत से लोग दुकानों से खाली हाथ लौट गए।

वहीं, दुकान के मालिकों ने कहा है कि मंगलवार को फिर से दुकानें खोली जाएंगी। दूसरी तरफ, महाराष्ट्र के सोलापुर और औरंगाबाद के जिला प्रशासन ने जिले में शराब की दुकानों को फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी।

बंगलूरू में भी शराब की दुकानों के बाहर लोगों की लंबी कतारें दिखाई दी, यहां भी लोगों ने शराब खरीदने के चक्कर में लॉकडाउन का उल्लंघन किया। कुछ लोगों ने तो कतारों में अपनी जगह खड़े होने के लिए दूसरों को काम पर रखा।

शहर में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शराब के दुकानों के बाहर लगी कतारों में खड़ी दिखाई दी, हालांकि कुछ का कहना था कि वह इतने सारे आदमियों के होने से असहज महसूस कर रही है।

कुछ महिलाओं ने आदमियों द्वारा खुद को चारों ओर से घेरे जाने की शिकायत की। वहीं, महिलाओं ने बताया कि कई लोगों ने कतारों में लगे होने के दौरान उनका मजाक बनाया।देश में कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन 3.0 लागू है।

साथ ही इस दौरान सरकार ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। इस कारण सोमवार को शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें लग गई।

देश के लगभग हर राज्य से ऐसी तस्वीरें सामने आई, जहां दुकानों पर लोगों की भीड़ सामाजिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाती दिखाई दी। कई जगहों पर पुलिस को हालात को काबू करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं, खबरें सामने आई कि