अब ड्रैगन फ्रूट में भी मिला कोरोना वायरस, जाने हैरान कर देने वाली पूरी खबर

अभी तक खान-पान की चीजों में कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन ड्रैगन फ्रूट में संक्रमण मिलने का यह पहला मामला है।
 कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट इस बार कहीं गुना ज्यादा खतरनाक होकर दुनिया के सामने आया है।
लगभग सभी देशों को यह अपनी चपेट में चुका है। अभी तक जितने भी वैरिएंट सामने आए थे, उसमें से किसी में भी खान-पान की चीजों में कोरोना संक्रमण होने के सबूत नहीं मिले थे, लेकिन इस बीच खबर आई है कि चीन में ड्रैगन फ्रूट में भी कोरोना वायरस पाया गया है। ये ड्रैगन फ्रूट वियतनाम से आए हैं। खबर सामने आने के बाद चीन के कई सुपरमार्केट को बंद करा दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन के झेजियांग और जियांग्शी प्रांत के नौ शहरों में फलों की जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके बाद फल खरीदारों को भी क्वारंटीन होने का आदेश दे दिया गया है। इसके अलावा विदेश से आने वाली खान-पान की चीजों की भी जांच शुरू कर दी गई है।

ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद चीन ने वियतनाम से ड्रैगन फ्रूट के आयात पर 26 जनवरी तक प्रतिबंध लगा दिया है। चीन में पिछले सप्ताह ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि हुई थी। गौरतलब है कि चीन के शी’आन शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद पहले से ही लॉकडाउन लगा हुआ है। इसके बाद युझू शहर में लॉकडाउन लगाया गया है।