अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा ये, सामने आई ऐसी…

 भारतीय टीम की साल 2020 की शुरुआत बेहतरीन रही है. उसने साल के दोनों मुकाबले एकतरफा अंदाज में जीत लिए हैं. भारतीय टीम (Team India) ने ये दोनों मुकाबले श्रीलंका से जीते.

 

श्रीलंका की टीम है और इसलिए पहले से ही माना जा रहा था कि भारत को यह सीरीज जीतने में कोई मुश्किल नहीं होगी. लेकिन टीम इंडिया का आगे का रास्ता आसान नहीं है. अब उसके सामने विजयरथ पर सवार ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम से होने वाला है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप करने के बाद भारत दौरे पर आ रही है. ऑस्ट्रेलिया को भारतीय दौरे ( India vs Australia) पर तीन वनडे मैच खेलने हैं. इस सीरीज की शुरुआत 14 जनवरी को होगी. दोनों टीमें पहला मैच मुंबई में खेलेंगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने ही इस सीरीज के लिए अपनी टीमों की घोषणा कर दी है.

इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशन (Marnus Labuschagne) डेब्यू कर सकते हैं. उन्हें ऑस्ट्रेलिया का चमकता सितारा कहा जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर उन्हें मुश्किल के दिनों की शानदार खोज करार देते हैं. मार्क वॉ भी कह चुके हैं कि यह बल्लेबाज इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन करेगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की इस सीरीज में कांटे का मुकाबला हो सकता है. इसी कारण दोनों ही टीमों ने अपने सभी प्रमुख खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर निजी कारणों से भारत नहीं आ रहे हैं. भारतीय टीम में रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी की वापसी होगी. इन दोनों को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया था.

भारत VS ऑस्ट्रेलिया के मैच

तारीख मैच स्थान
14 जनवरी पहला वनडे मुंबई
17 जनवरी दूसरा वनडे राजकोट
19 जनवरी तीसरा वनडे बेंगलुरू

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी.