न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में इस खिलाडी को नही मिला मौका, जानिए ये है वजह

कुलदीप यादव ने अपनी पहली हैटट्रिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान में ली। जून 2017 में वनडे इंटरनैशनल में पदार्पण करने वाले इस गेंदबाज ने दो साल के भीतर दो हैटट्रिक अपने नाम कर लीं। कुलदीप रन रोकने से ज्यादा विकेट झटकने पर फोकस करते हैं।

पिछले साल 2019 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम वनडे में उन्होंने अपनी दूसरी हैटट्रिक पूरी की। वनडे में सर्वाधिक 2 हैटट्रिक लेने वाले वह इकलौते भारतीय गेंदबाज हैं।

गेंदबाज कुलदीप यादव को कई मौकों पर टेस्ट टीम का हिस्सा तो रहा लेकिन उसे अब तक किसी भी टेस्ट के प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली और करीब 12 महीनों से टेस्ट मैचों में बेंच पर बैठे हुए कुलदीप को इस बार टीम से ही बाहर कर दिया गया।

कुलदीप को कीवी दौरे पर सीमित ओवरों के 8 मैचों (5 टी20 और 3 वनडे) के लिए टीम चुना गया था। लेकिन उन्हें सिर्फ 1 मैच में ही मौका मिला, जहां यह गेंदबाज महंगा साबित हुआ।

भारतीय क्रिकेट टीम 21 फरवरी से न्यूजीलैड टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना शुरू करेगी। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप की जगह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को शामिल कर लिया।

यादव बीते 13 महीने से टेस्ट टीम में खेलने का इंतजार कर रहे है। कुलदीप यादव टीम में टी20 और वनडे मैच का हिस्सा थे। कुलदीप ने अपना पिछला टेस्ट जनवरी 2019 में सिडनी में खेला था, जो ड्रॉ रहा था।