रूस में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, इतने करोड़ो हो चुके टेस्ट

इन नए मामलों के साथ ही रूस में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्‍या 620,794 तक जा पहुंची है। यहां पर इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से मरने वालों की संख्‍या भी 8781 तक जा पहुंची है। बीते 24 घंटों के दौरान रूस में 176 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

 

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि बीते 14 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित जो मरीज सामने आए हैं उनमें 813 मास्‍को, 390 मास्‍को रीजन व 295 खांटी मांसी ऑटोनॉमस एरिया से शामिल हैं।

यहां पर एक दिन पहले इससे ज्‍यादा मरीज सामने आए थे, जैसे मास्‍को से 885, मास्‍को रीजन से 467 व खांटी मांसी ऑटोनॉमस रीजन से 319 मरीज आए थे।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक रूस में इस वायरस से संक्रमित 384152 मरीजों को अच्छा होने के बाद विभिन्‍न अस्‍पतालों से डिस्‍चार्ज कर घर भेज दिया गया है। बीते 24 घंटों में ही 6343 मरीजों को अस्‍पतालों से छुट्टी दी गई है।

रूस की पब्लिक हैल्‍थ वाचडॉग Rospotrebnadzor के मुताबिक 3 लाख से अधिक लोगों को संदिग्‍ध मानते हुए उनकी मेडिकल मॉनिटरिंग की जा रही है।

रूस में लगातार इसके मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि शुक्रवार को देश में 6800 नए मुद्दे सामने आए जो कि अप्रैल से अब तक के बीच सबसे निचला स्‍तर है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल से हर रोज सात हजार से अधिक मुद्दे सामने आ रहे थे।

जानलेवा कोरोना वायरस मार पूरी संसार झेल रही है। वही, रूस में इसके प्रारंभ से लेकर अब तक करीब 1 करोड़ 80 लाख से अधिक टेस्‍ट किए जा चुके हैं।