उत्तर कोरिया ने छोड़ी इस देश पर मिसाइल, चीन ने बताया बढ़िया…

उत्तरोत्तर बड़े बख्तरबंद वाहनों और टैंकों का एक समूह आमतौर पर पीछा करता है, जो भी मिसाइल प्योंगयांग को उजागर करना चाहता है, उसके साथ समाप्त होता है।

 

वे पर्यवेक्षकों द्वारा इसके हथियारों के विकास के सुराग के लिए उत्सुकता से देखे जाते हैं। सियोल के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा, “आज सुबह किम इल सुंग स्क्वायर में एक सैन्य परेड में उपकरण और बड़े पैमाने पर लोगों को शामिल किए जाने के संकेतों का पता चला। दक्षिण कोरियाई और अमेरिकी खुफिया एजेंसियां” घटना पर करीब से नजर रख रही थीं।

सशस्त्र बल किसी भी देश की परमाणु शक्तियों और परिरक्षण को परिभाषित करते हैं। परमाणु हथियारों से लैस उत्तर कोरिया ने शनिवार तड़के विशालकाय सैन्य परेड का आयोजन किया है.

जिसमें कोरोनोवायरस-बैरिकेड देश की राजधानी में प्रदर्शित होने वाले नवीनतम और सबसे उत्कृष्ट हथियारों की उम्मीद थी। व्यापक रूप से प्रत्याशित प्रदर्शन उत्तर की सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की 75 वीं वर्षगांठ के स्मरणोत्सव का हिस्सा है।

इस तरह के आयोजनों में आम तौर पर प्योंगयांग के किम इल सुंग स्क्वायर के माध्यम से हजारों सैनिकों के आदमी कदम रखते हैं, जिसका नाम उत्तर कोरिया के संस्थापक के नाम पर रखा गया है, जो देश पर शासन करने वाले परिवार के तीसरे सदस्य के पोते किम जोंग उन की निगाह में हैं।