लड़की को कार के अंदर मौजूद होने के कोई सबूत नहीं मिले

कंझावला मौत मामले में एक बड़े घटनाक्रम में फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला ने बुधवार को कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि लड़की कार के अंदर मौजूद नहीं थी। इसका अब तक कोई संकेत नहीं मिला है। इसने आगे कहा कि महिला वाहन के अगले बाएं पहिये पर फंसी हुई थी क्योंकि सामने वाले बाएं पहिये के पीछे ज्यादातर खून के धब्बे पाए गए।

एफएसएल ने कहा, “आरोपी की कार की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि महिला वाहन के अगले बाएं पहिये पर फंसी हुई थी। ज्यादातर खून के धब्बे सामने के बाएं पहिये के पीछे पाए गए थे। खून के धब्बे कार के नीचे अन्य हिस्सों पर भी पाए गए थे।” हालांकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि लड़की कार के अंदर मौजूद थी इसके कोई संकेत नहीं मिले हैं।

गिरफ्तार किए गए कार सवारों के ब्लड सैंपल भी विस्तृत जांच के लिए एफएसएल पहुंच गए हैं। इससे पहले, उस घटना में दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार, जिसमें एक 20 वर्षीय लड़की की कार से टक्कर होने के बाद मौत हो गई थी और फिर पहियों में उलझकर सड़क पर कुछ किलोमीटर तक घसीटा गया।

प्राथमिकी में कहा गया है कि दीपक कार चला रहा था जबकि आरोपी मनोज मित्तल चालक की सीट के पास बैठा था. प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपी मिथुन कुमार और अमित खन्ना कार की पिछली सीट पर थे। प्राथमिकी में आगे कहा गया है, “दुर्घटनास्थल से भागने के बाद उन्होंने कंझावला रोड पर जौंटी गांव के पास कार को रोका, जहां उन्होंने पीड़ित महिला का शव कार के नीचे फंसा हुआ पाया।” इससे पहले मंगलवार को मृतक अंजलि की दोस्त निधि, जो घटना के समय पिछली सीट पर थी ने कहा कि कार में बैठे लड़को को पता था कि लड़की उनकी कार के नीचे फंस गई है, फिर भी वे उसे घसीटते रहे।