सामने आया ये बड़ा सच, भूल कर भी न खाए ये दावा, नही हो सकता है कोरोना

आप सभी जानते हैं। कोविड-19 का कोहराम पूरी में देखने को मिल रहा है। दिन प्रतिदिन इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते लोगों में काफी दहशत देखने को मिल रही है।

 

वहीं हिंदुस्तान मे अब तक इसके 415 लोग चपेट में आ चुके हैं। जिसमे से 8 की मौत हो चुकी है। तो आज मैं आपको एक ऐसी गोली के बारे में बताने वाली हूं जिसका सेवन आप हो भूलकर भी नहीं करना चाहिए। तो आइए जाने उस गोली का नाम।

 रिसर्च में खुलासा हुआ है कि, जो लोग बिना डॉक्टर की सलाह से आई-ब्रूफेन टेबलेट खाते हैं। उन्हें कोरोना होने का का खतरा ज्यादा होता है। WHO के एक ने बताया कि यदि आप बिना किसी डॉक्टर की सलाह से दवाइयां ले रहे हैं।
तो ऐसे में आप पैरासिटामोल का सेवन करें। भूलकर भी सेवन ना करें। जानकारों के अनुसार, एन्टी-इन्फ्लामेट्री जैसे- आई-ब्रूफेन से बढ़ने वाला एक एंजाइम CORONA__VIRUS को बढ़ा सकता है।

CORONA__VIRUS कई तरह के विषाणुओं (वायरस) का एक समूह है जो स्तनधारियों और पक्षियों में रोग उत्पन्न करता है।

ये आरएनए वायरस होते हैं। इनके कारण मनुष्यों में श्वास तंत्र संक्रमण पैदा हो सकता है जिसकी गहनता हल्की (जैसे सर्दी-जुकाम) से लेकर अति गम्भीर (जैसे, मृत्यु) तक हो सकती है। गाय और सूअर में इनके कारण अतिसार हो सकता है जबकि इनके कारण मुर्गियों के ऊपरी श्वास तंत्र के रोग उत्पन्न हो सकते हैं।