8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की आज नीतीश कुमार ने ली शपथ, तेजस्वी यादव बने डिप्टी सीएम

नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के सीएम बने हैं. उन्हें राज्यपाल फागू सिंह चौहान ने राजभवन में मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. पटना स्थित राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान ने बुधवार दोपहर में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

उनके साथ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। नीतीश के साथ तेजस्वी यादव ने भी बिहार के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. शपथग्रहण समारोह के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया.

नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम पद की शपथ लेने के तुरंत बाद पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला. नीतीश कुमार ने कहा कि जदयू ने मिलकर भाजपा को छोड़ने का फैसला किया.  नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि विपक्ष खत्म हो जाएगा, लेकिन अब हम भी विपक्ष में आ गए हैं। विपक्ष और मजबूत होगा।

नीतीश कुमार ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी पार्टियां एकजुट होंगी। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी में बहुत ज्यादा अंतर है. इस दौरान नीतीश कुमार ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वह 2024 में पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं.