बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम से जुड़े सवालों पर नीतीश कुमार ने दिया ये जवाब , कही ये बड़ी बात

बागेश्वर बाबा उर्फ धीरेंद्र शास्त्री की बिहार के पटना में हो रही हनुमंत कथा पर सियासी बवाल मचा हुआ है। अब इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी रिएक्शन आया है।

सीएम नीतीश ने मंगलवार को कहा कि देश में संविधान के खिलाफ कोई क्या माहौल बनाएगा। कोई एक व्यक्ति संविधान में बदलाव नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी धर्म के खिलाफ कोई बात नहीं होनी चाहिए। कौन किसकी पूजा करता है वो उसका व्यक्तिगत मामला है। सभी को अपने ढंग से पूजा करने का अधिकार है।

सीएम नीतीश ने कहा कि देश में सात धर्म हैं। जो जिसे मानते हैं उसे माने। जितने धर्म को मानने वाले लोग हैं, सबकी इज्जत है, किसी को इधर-उधर हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। हर आदमी को पूजा-पाठ का अधिकार है। यह व्यक्तिगत मामला है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के फुलवारीशरीफ में परिवहन परिसर का उद्घाटन किया। इसके बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम से जुड़े सवालों पर जवाब दिया। सीएम ने कहा कि किसी के आयोजन में हस्तक्षेप नहीं किया गया है। पत्रकारों ने उनसे सवाल किया कि क्या संविधान के खिलाफ माहौल बनाया जा रहा है? इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान के खिलाफ कोई क्या माहौल बनाएगा। संविधान में कोई भी संशोधन लोकसभा और राज्यसभा में दो-तिहाई बहुमत से ही होता है। अगर संविधान का कहीं उल्लंघन हो रहा है, तो यह ठीक नहीं है।