निर्भया केस : आज रात दोषियों के साथ जल्लाद करेगा ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

Tihar Jail के अधिकारी भी हरकत में आ गए। चारों दोषियों को एक साथ फांसी देने के लिए मेरठ जेल से जल्लाद पवन को पहले ही बुलाया जा चुका है।

 

खबर है कि सोमवार को ही दिन में पवन जल्लाद फांसी का डमी परीक्षण करेगा। रात में भी यह परीक्षण होगा। यह काम सेल नंबर 3 में किया जाएगा।

बता दें, Tihar Jail ने सेल नंबर 3 में फांसी की तैयारी की है। यह पहला मौका है जब एक साथ चार दोषियों को फांसी से फंदे से लटकाया जाएगा।

इसके लिए बिहार के बक्सर से रस्सियां बुलाई जा चुकी हैं। सेल नंबर 3 में एक मंच बनाया गया है, जहां चारों को फांसी दी जाएगी।

Tihar Jail के अधिकारी जेल मेन्युअल के मुताबिक पूरा काम कर रहे हैं। चारों दोषियों को उनके परिवार से पहले ही मिलवाया जा चुका है। साथ ही चारों दोषियों की हेल्थ परीक्षण हो चुका है। डॉक्टर भी रिपोर्ट जारी कर चुके हैं कि चारों को फांसी दी जा सकती है।

निर्भया केस के चारों दरिंदों, विनय शर्मा, पवन गुप्ता, मुकेश सिंह और अक्षय कुमार सिंह के खिलाफ 3 मार्च सुबह 6 बजे का डेथ वारंट जारी हुआ है।

फांसी से एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट से लेकर पटियाला हाउस कोर्ट तक जबरदस्त हलचल रही। जैसे ही इस बात के संकेत मिले कि 3 मार्च को फांसी दी जा सकती है.