रातो – रात भारत ने दिखाई ताकत, शुरू किया ये ऑपरेशन

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह खबर निकलकर सामने आई हैं कि सीमा के नजदीक फॉरवर्ड एयरबेस के पास में भारत के लड़ाकू विमान सुखोई-30 एमकेआई और मिराज, और मिग-29 उड़ते हुए नजर आए हैं और इस सब के साथ ही साथ भारत के अपाचे हेलीकॉप्टर भी गश्त लगाते हुए दिखाई पड़े हैं।

 

भारतीय वायुसेना के युद्धक विमान आसमान में चेतावनी देते हुए हुंकार भर रहे हैं। यदि चीन ने इस बार किसी भी प्रकार की दुस्साहस करने का प्रयास किया तो इसका अंजाम इस बार गलवान घाटी से भी बुरा होने वाला हैं। भारतीय वायुसेना ने अपनी तैयारी का एक झलक दिखाने के लिए अपने सबी पत्रकारों को भी आमंत्रित किया था।

मिली जानकारी के मुताबिक विशेषज्ञों का कहना हैं कि युद्ध के दौरान फॉरवर्ड एयरबेस एक महत्पूर्ण भूमिका को निभाती हैं। इसी जगह से युद्ध से लेकर पूरी सेना का संचालन लिया जाता हैं।

आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना के इस प्रकार के आक्रमक अंदाज से यहीं पता चलता हैं कि भारतीय सेना ने चीन के किसी भी दुस्साहस का  मुंहतोड़ जबाव देने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रखी हैं।

जानकारी के लिए  आपको बता दें कि भारतीय वायुसेना ने चीन और भारत के सटे सीमा पर फॉरवर्ड एयरबेस पर अपने लड़ाकू विमानों के साथ अपना ऑपरेशन को चालू कर दिया हैं।

भारतीय वायुसेना के द्वारा किए गए इस ऑपरेशन से चीन के सैनिक दहशत में चला गया हैं, क्योंकि अब गलती से भी चीन की सेना भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश किया तो उसे उसी स्थान पर मार दिया जाएगा।