बड़ी खबर: साल के पहले दिन आतंकियों ने बनाया सेना के जवानों को निशाना, हमले 26 से ज्यादा जवान शहीद

साल के पहले ही दिन आतंकियों ने सेना के जवानों को निशाना बनाया है। इस हमले 26 से ज्यादा जवान शहीद हो गए हैं। दरअसल, आतंकियों ने उत्तरी अफ़ग़ानिस्तान में सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हुए कई हमले किए जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय अफसरों ने बुधवार को ये सूचना देते हुए बताया कि तालिबान ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है। प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद यूसुफ अयूबी के मुताबिक, मंगलवार की देर रात उत्तरी कुंदुज प्रांत के दशाती आर्ची जिले में एक जांच चौकी पर हुए हमले में कम से कम 10 अफगान सैनिकों की मौत हो गई और 4 अन्य जख्मी हो गए।

मामले में सेना के अफसर का कहना है कि बाख प्रांत में एक जांच चौकी पर तालिबान के हमले में नौ पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई। जांच चौकी पर मौजूद अन्य चार पुलिसकर्मियों की स्थिति के बारे में सूचना नहीं मिल पाई है। तालिबान के प्रवक्ता ने दावा किया कि बाख में विद्रोहियों ने कुछ वक्त पहले ही पुलिस रैंकों में घुसपैठ कर ली थी, और वे हमला करने का मौका तलाश रहे थे।

प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता जवाद हजरी के मुताबिक, तीसरा हमला मंगलवार की रात हुआ जिसमें तालिबान ने तखर प्रांत में सुरक्षा बलों के सात सदस्यों का मर्डर कर दिया। अभी हाल ही में अमेरिकी आर्मी ने अफगान सुरक्षा बलों के साथ सैन्य अभियानों की रातभर की रिपोर्ट में बताया था कि देशभर में तालिबान के 30 लड़ाके मारे गए और कई अन्य आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया है। तालिबान ने हाल के दिनों में उत्तरी अफ़ग़ानिस्तान में हमले तेज कर दिये हैं।