NRC को लेकर ममता बनर्जी का दिखा नया रूप, कहा इन लोगो को देंगे पांच-पांच लाख

कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार द्वारा मंगलूरू हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार वालों को मुआवजा देने से मना करने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला कहा है.

 

ममता ने बोला है कि बीजेपी अपने वादे पूरी नहीं करती है. साथ ही बंगाल मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि उनकी सरकार मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देगी.

ममता ने बीजेपी को आग से नहीं खेलने की नसीहत देते हुए बोला है कि जब तक नागरिकता संशोधित अधिनयम (CAA) को वापस नहीं लिया जाता, तब तक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रहेंगे. तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) सुप्रीमो ने शहर में आयोजित की गई प्रदर्शन रैली में बीजेपी पर अपने वादे सारे नहीं करने का आरोप लगाया. उन्होंने मंगलूरू में CAA के विरूद्ध प्रदर्शन में पुलिस फायरिंग में मारे गए दो लोगों के परिवारों के लिए मुआवजा रोकने संबंधी कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बयान का भी उल्लेख किया.

येदियुरप्पा ने बुधवार को प्रेस वालों से बोला था कि यदि जाँच में 19 दिसंबर को विरोध प्रदर्शनों में हुई हिंसा में दोनों लोगों की संलिप्तता साबित होती है तो उनके परिवारों को एक भी रुपया नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही ममता ने विद्यार्थियों से प्रदर्शन जारी रखने के लिए कहा. ममता ने उनसे बोला कि वह हमेशा विद्यार्थियों के समर्थन में रहेंगी.