नई टाटा टिगोर में ग्राहकों को देखने को मिलेंगे ये बड़े बदलाव

टाटा मोटर्स अपनी सब कॉम्पैक्ट सेडान कार टिगोर का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। टाटा ने यह कार साल 2017 में लॉन्च की थी। हालांकि यह कार अपनी कैटेगरी की अन्य कारों डिजायर, अमेज और एक्सेंट जितना लोकप्रिय नहीं हो पाई फिर भी अपने सेगमेंट वाली कारों में बिक्री के मामले में चौथे नंबर पर रही।

अब इसकी बिक्री में गिरावट आने लगी है जिसके चलते कंपनी अब इसका फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी में है जिससे कि टिगोर की बिक्री बढ़ सके। हाल ही टिगोर के फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया। लीक तस्वीरों को देखने से लगता है कि कार के फ्रंट में कई बड़े कॉस्मेटिक बदलाव किये गये हैं।

टिगोर के फेसलिफ्ट मॉडल का फ्रंट लुक टाटा के हैरियर और अल्ट्रॉज से मिलता जुलता है। हैरियर के बारे में कहा जाता है कि वह टाटा के इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के साथ आने वाली कार है।

नई टिगोर में पीछे की तरफ भी हल्का बदलाव किया जा सकता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पूरी तरह से डिजिटल किया जा सकता है। फेसलिफ्ट टिगोर में नेक्सॉन वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो बीएस-6 एमिशन नॉर्म्स पर आधारित है। क्योंकि पुरानी टिगोर में दिये जाने वाले 1.0 लीटर वाले डीजल इंजन को कंपनी BS-6 में अपग्रेड नहीं करेगी।