BSNL का नया प्लान , 365 दिन तक मिलेगा डेली 3GB डेटा

कुछ दिन पहले लगभग सभी दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ में बढ़ोतरी कर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया। सालाना प्लान तो 4 हजार रुपये तक महंगे हो गए हैं। ऐसे में यदि आप 365 दिन की वैलिडिटी वाला किफायती प्लान तलाश रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है।

दरअसल, सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के प्लान्स आपको थोड़ी राहत दे सकते हैं। खासतौर से अगर आपके लिए इंटरनेट स्पीड इतनी मायने नहीं रखती और लंबी वैधता ही आपकी प्राथमिकता है, तो नीचे बताए गए बीएसएनएल के सालाना और अन्य लॉन्ग-टर्म वैलिडिटी वाले प्लान्स पर आप विचार कर सकते हैं। चलिए डिटेल में जानते हैं इन प्लान्स के बारे में…

1499 रुपये की कीमत पर, बीएसएनएल का एक सालाना प्लान है जो प्रतिदिन 24GB डेटा, मुफ्त वॉयस कॉल और 100 एसएमएस प्रदान करता है। प्लान की वैधता 365 दिनों की है।

अगले प्लान की कीमत 1999 रुपये है और 100GB अतिरिक्त डेटा के साथ 500GB रेगुलर डेटा प्रदान करता है जिसके बाद स्पीड 80 Kbps तक कम हो जाती है। यह बिना किसी FUP लिमिट के किसी भी नेटवर्क पर सही मायने में अनलिमिटेड वॉयस कॉल देता है।

यह योजना किसी भी नेटवर्क पर प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ-साथ मुफ्त पीआरबीटी के साथ अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन और 365 दिनों के लिए लोकधुन कंटेंट तक पहुंच प्रदान करता है। यह 365 दिनों के लिए इरोस नाउ एंटरटेनमेंट सर्विस का भी एक्सेस प्रदान करता है।

 

बीएसएनएल ने अपने 2399 रुपये के वार्षिक प्रीपेड प्लान की वैधता को 60 दिनों तक बढ़ा दिया है और अब यह 425 दिनों की वैधता के साथ आता है। प्रमोशनल ऑफर 31 दिसंबर, 2021 तक उपलब्ध है।

यह प्लान प्रति दिन 3GB के बाद 80 Kbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा प्रदान करता है। यह किसी भी नेटवर्क पर प्रति दिन 100 एसएमएस की सुविधा भी देता है और 425 दिनों के लिए बीएसएनएल ट्यून्स के साथ-साथ इरोज नाउ कंटेंट तक पहुंच प्रदान करता है।