नए अवतार में जल्द लांच होगी Alto , जानिए क्या होंगे फीचर

भारतीय स्पेक मॉडल में कंपनी 796cc के नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का उपयोग कर सकती है, जो 48bhp की पावर और 69Nm का टार्क पैदा करता है।

यह इंजन सुजुकी की स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक की सुविधा भी दे सकता है। हालांकि कंपनी ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है। नए हल्के प्लेटफॉर्म की बदौलत नई-जेनरेशन सुजुकी ऑल्टो मौजूदा मॉडल की तुलना में हल्की होगी। जिसकी लंबाई लगभग 3395 मिमी, चौड़ाई 1475 मिमी और ऊंचाई 1500 मिमी होगी और इसमें व्हीलबेस 2465 मिमी का होगा।

फीचर्स के लिहाज से स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, दोहरे एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट स्टैंडर्ड तौर पर दिए जाएंगे।

इसके अलावा कंपनी नई पीढ़ी की सेलेरियो के लॉन्च के लिए भी कमर कस रही है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सुजुकी इस साल के अंत से पहले नई ऑल्टो को लॉन्च करेगी।

वर्तमान में जापानी बाजार में ऑल्टो का जो वर्जन पेश किया जाता है, उसमें दो इंजन विकल्प शामिल हैं। जिसमें एक 660cc का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 49bhp की पावर देता है.

इसके साथ ही इसमें एक 660cc टर्बोचार्ज्ड इंजन भी शामिल है। जो 64bhp की पावर देता है। इन इंजन में सुजुकी की स्मार्ट हाइब्रिड तकनीक होगी जिसके प्रयोग से कार बेहतर माइलेज देगी।

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में अपनी लोकप्रिय कार ऑल्टो को नए अवतार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसे भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक नई ऑल्टो को लाइटवेट HEARTECT प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। यह वही प्लेटफॉर्म है, जिस पर कंपनी ने नई वैगनआर और एस-प्रेसो को भी तैयार किया था।