चाइना की शह पर कूद रहा नेपाल हिंदुस्तान को भी देने लगा बड़ी धमकी, पढ़े पूरी खबर

नेपाली रक्षामंत्री ने सवाल किया कि क्या सेना प्रमुख के लिए सियासी बयानबाजी करना उचित है? उन्होंने एक तरह से हिंदुस्तान को चेतावनी देते हुए बोला कि नेपाली सेना ऐसे मुद्दे पर मुखर नहीं होती। सेना बयानबाजी करने के लिए नहीं है।

ईश्वर पोखरेल ने बोला है कि हिंदुस्तान व नेपाल के बीच सीमा टकराव पर इंडियन आर्मी प्रमुख की टिप्पणी ने गोरखा रेजिमेंट की भावनाओं को आहत किया है, जिसने हिंदुस्तान की रक्षा के लिए अपना ज़िंदगी दांव पर लगा दिया। नेपाल की खबर एजेंसी के साथ एक इंटरव्यू के दौरान पोखरेल ने कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भारतीय सैन्य प्रमुख का बयान किस पृष्ठभूमि व हालात पर आधारित है, यह गौरवशाली नेपालियों को अपमानित करने का एक कोशिश है। इससे नेपाली गोरखाओं की भावनाएं आहत हुई हैं’।

चाइना की शह पर कूद रहा नेपाल अब हिंदुस्तान को युद्ध की धमकी भी देने लगा है। नेपाली रक्षामंत्री भगवान पोखरेल (Ishwar Pokhrel)का बोलना है कि यदि आवश्यकता पड़ी तो नेपाल की सेना हिंदुस्तान को जवाब देगी।

पोखरेल ने भारतीय सैन्य प्रमुख की हालिया टिप्पणी पर नाराजगी जाहीर करते हुए बोला कि हमारी सेना बातें करने के लिए नहीं है। वो पेशेवर सेना है व आवश्यकता पड़ने पर कार्रवाई भी करेगी।