नेपाल ने लिया ये बड़ा फैसला, करने जा रहा ये काम

COVID-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए यहां सरकार ने 24 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा की थी.एक मंत्री ने बोला है कि सभी एहतियाती तरीकों का पालन करते हुए यहां आर्थिक गतिविधियों को सुचारु रूप से संचालित करने की अनुमति दी गई है.

लॉकडाउन ( Lockdown ) की चलते यहां की अर्थव्यवस्था बुरी ढंग से प्रभावित हुई. हजारों की तादात में लोगों की आजीविका पर भी इसका असर पड़ा. अर्थव्यवस्था को धीरे-धीरे पटरी पर लाने का दबाव सरकार पर बढ़ता जा रहा था.

वित्त व संचार मंत्री और सरकार के प्रवक्ता युबराज खातीवाड़ा ने गुरुवार को एक प्रेस बैठक में बोला कि एक दिन पहले हुई कैबिनेट की मीटिंग में उन सेवाओं व गतिविधियों को छोड़कर, जहां अधिकाधिक मात्रा में लोगों का जमावड़ा होता है, ज्यादातर आर्थिक गतिविधियों को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है.

सरकार ने COVID-19 के मद्देनजर जारी लॉकडाउन में चरणबद्ध ढंग से ढील देने का निर्णय किया है. नेपाल में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Nepal ) के मामलों में बढ़ते मामलों को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू किया गया, लेकिन अर्थव्यवस्था ( Economy ) की हालत बेकार होते देख सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है.