Saturday , October 24 2020 3:11
Breaking News

नेपाल ने लिया भारत से पंगा, करने को कहा…, बढ़ा तनाव…

नेपाल के भैरहवां विधानसभा क्षेत्र के विधायक संतोष पांडेय ने कहा कि नेपाल का आर्थिक ढांचा चरमरा गया है। कोरोना से पीड़ित मरजों का इलाज नहीं हो पा रहा है।

नेपाल ने लिया भारत से पंगा, करने को कहा..., बढ़ा तनाव...

 

जनसमस्याओं के समाधान में नेपाल सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है। मूल मुद्दे से लोगों को भटकाने के लिए सरकार ऊल जलूल हरकत कर रही है। नए नक्शे को पाठ्यक्रम में शामिल करने का निर्णय बच्चों को स्लो प्वाइजन देने जैसा है।

नेपाल के कम्युनिष्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कृषि विकास राज्यमंत्री गुलजारी यादव ने कहा कि नेपाल सरकार का यह कदम बच्चों को दिग्भ्रमित करने वाला है। अबोध बच्चों को भारत के खिलाफ बरगलाने की योजना बनाई गई है। यह किसी भी दशा में उचित नहीं है।

नेपाल के पूर्व गृह राज्यमंत्री व नवलपरासी के सांसद देवेंद्र राज कंडेल ने कहा कि नेपाल सरकार का यह कदम दोनों देशों के बीच जारी मतभेदों को और गहरा करेगा।

सांस्कृतिक व धार्मिक आधार पर हम एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। कोई भी कदम दोनों देशों के शीर्ष नेतृत्व को आपसी समन्वय के बाद ही उठाना चाहिए।

भारतीय क्षेत्र कालापानी, लिपुलेख व लिंपियाधुरा को नेपाल के नए नक्शे में दर्शाया है। इसके बाद पाठ्यक्रम में शामिल करने के निर्णय लिया है। यह निर्णय से नेपाल की ओली सरकार अपने ही देश में घिर गई है। नेपाल के मधेशी नेताओं ने पीएम केपी शर्मा ओली इस निर्णय को तनाव बढ़ाने वाला कदम बताया है।

 

 

 

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!