भारत के खिलाफ नेपाल ने उगला ये जहर, बोला अब होकर रहेगी…

जितना भारत से आने वाले लोगों से। इससे पहले केपी शर्मा ने कहा था कि भारत से अवैध तरीके से लोग नेपाल में दाखिल हो रहे हैं। बिना सही से चेकिंग के नेपाल में दाखिल होने की वजह से कोरोना और ज्यादा फैल रहा है।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओला ने बुधवार को फिर कहा है कि नेपाल में 85 फीसदी कोरोना वायरस के मामले भारत से आए हैं। ओली ने ऐसा कहा कि था नेपाल को इतना खतरा इटली और चीन से आने वाले कोरोना मामलों से नहीं है.

बता दें कि नेपाल में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 4085 तक पहुंच गई है, जबकि 15 लोगों की मौत हुई है।

नेपाली ने आज ही अपनी संसद ने उस विवादित नक्‍शे को मंजूरी दे दी जिसमें लिपुलेख, कालापानी और लिम्पियाधुरा समेत भारत के 395 किमी इलाके को अपना बताया है। वहां के कानून, न्याय और संसदीय मामलों के मंत्री शिवमाया थुम्भांगफे ने नक्शे में बदलाव के लिए संविधान संशोधन विधेयक पर चर्चा के लिए इसे पेश किया था।

नक्‍शे विवाद के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री केपी शर्मा एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए दिखाई पड़ रहे हैं। उन्‍होंने नेपाल ने कोरोना वायरस के फैलने को लेकर भारत को जिम्‍मेदार बताया है। इसके साथ ही नेपाल ने आज उस विवादित नक्‍शे को भी सदन में परित कर दिया, जिसको लेकर उसका भारत से विवाद हो रहा है।