नेपाल ने इस नेता पर किया हमला, नक्शे का किया था विरोध

नेपाल विवादित नक्शे को कानूनी रूप देने के लिए संविधान संशोधन कर रहा है. जनता समाजवादी पार्टी की सांसद सरिता इसके पक्ष में नहीं हैं. उन्होंने इस प्रस्ताव को खारिज करने की मांग की है.

 

सांसद सरिता गिरी का कहना है कि इस संशोधन प्रस्ताव को खारिज किया जाना चाहिए क्योंकि नेपाल सरकार के पास पर्याप्त प्रमाण नहीं हैं.

इस वजह से पार्टी भी उनसे नाराज चल रही है. नेपाल की संसद में संविधान संशोधन प्रस्ताव पर अपनी राय व्यक्त करने के लिए सांसदों को 72 घंटों का समय मिला है.

आज सांसद भी अपने घर में सुरक्षित नहीं हैं. सरिता गिरी के घर पर कुछ लोगों ने हमला किया, तोड़फोड़ की गई. हमलावरों ने उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया.

सोशल मीडिया पर सांसद सरिता के घर हुए हमले की निंदा की जा रही है. मानवाधिकार कार्यकर्ता रणधीर चौधरी ने ट्वीट कर लिखा है, ‘हम किस स्थिति में पहुंच गए हैं.

हमें इसकी निंदा करनी चाहिए, मुझे शक है कि इसमें सरकार का हाथ हो सकता है’. रणधीर ने सरिता के ट्वीट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. जिसमें उन्होंने नेपाली भाषा में लिखा है कि 40-50 लोगों ने उनके घर पर हमला किया और मुख्य द्वार तोड़ दिया’.

जानकारी के अनुसार, सांसद ने इस संबंध में पुलिस को सूचना दी थी, लेकिन कोई भी उनकी मदद को नहीं पहुंचा. यहां तक कि उनकी पार्टी ने भी उनसे दूरी बना ली है. हमले के बारे में सरिता गिरी ने ट्विटर पर बताया है.

नेपाल सरकार के विवादित संविधान संशोधन का विरोध करने वालीं सांसद सरिता गिरी (Sarita Giri) के घर पर कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया है. हमलावरों ने तोड़फोड़ करते हुए उन्हें देश छोड़ने की चेतावनी भी दी है.