भारत के खिलाफ नेपाल ने किया ये काम, गिराए जा रहे…

पीएम ओली की टिप्पणी भारत के प्रति न तो राजनीतिक तौर पर ठीक है और न ही कूटनीतिक तौर पर ही यह मान्य है। इस बारे में मंगलावर को सत्तारूढ़ पार्टी की स्थायी समिति की बैठक शुरू होते प्रचंड ने पीएम ओली द्वारा की गई टिप्पणी पर उनकी आलोचना की।

उन्होंने कहा ये टिप्पणी राजनीतिक और कूटनीतिक दोनों तरह से सही नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह की टिप्पणी से पड़ोसी देश से हमारे संबंध खराब हो सकते हैं।

इसके साथ ही पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ओली द्वारा पड़ोसी देश पर और फिर अपनी ही पार्टी के नेताओं पर ‘उनको हटाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं’ ऐसा आरोप लगाना गलत है।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा पोली की मुश्किलें बढ़ गई है। उनकी ही पार्टी के सीनियर नेता उनके बयानों से नाराज बताये जा रहे हैं। दरअसल, भारत के इलाकों को अपने नक्शे में मिला कर उसे नेपाल का हिस्सा बताने पर ओली ने कहा था कि उनके इस फैसले पर उनकी सरकार को गिराए जाने की कोशिश हो रही है।

उनके इस बयान से उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनसे इस्तीफे की मांग की है। बताया जा रहा है कि उनकी ही पार्टी के सीनियर और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ समेत पार्टी के शीर्ष नेताओं ने मंगलवार को ओली के इस्तीफे की मांग की।