पंजाब मे नवजोत सिंह सिद्धू ने किया ये काम , जानकर सोनिया गांधी हुई हैरान

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने आगामी चुनाव के मद्देनजर 13 प्वाइंट एजेंडा पर चर्चा के लिए उनसे समय मांगा है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा है कि मैं जिन 13 मुद्दों पर आपसे चर्चा करना चाहता हूं वे हमारे घोषणा पत्र में भी शामिल होंगे. उन्होंने कहा है कि इन मुद्दों को जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं, शिक्षाविदों और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत के आधार तैयार किया गया है.

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोनिया गांधी को जो पत्र लिखा है उसे उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है. गौरतलब है कि सोनिया गांधी ने शनिवार को जी 23 के नेताओं को फटकार लगाते हुए कहा था वे अपनी निजी राय को व्यक्त करने के लिए जिस तरह मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं वह सही नहीं है.

सोनिया गांधी की फटकार के बाद आज फिर नवजोत सिंह सिद्धू ने उसी तर्ज पर उनको पत्र लिखा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि उनका पहले तो पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से विवाद चल रहा था और उसके बाद उनकी नये मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से भी नहीं बन रही है. हालांकि पार्टी ने उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया और शीर्ष नेतृत्व के हस्तक्षेप के बाद नवजोत सिंह को मना लिया गया.

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पत्र में लिखा है कि दशकों तक पंजाब देश का सबसे अमीर राज्य था और आज यह भारत का सबसे अधिक कर्जदार राज्य है. पिछले 25 वर्षों में घोर वित्तीय कुप्रबंधन के कारण कुछ शक्तिशाली लोगों को अमीर बनाने और राज्य को कर्ज की ओर में धकेलने का काम किया गया है.