नंगे पांव घास पर चलने से होता है ये बड़ा फायदा

आजकल देररात तक टीवी या मोबाइल देखने की वजह से नींद ना आने की समस्या गंभीर होती जा रही है. इस स्लीपिंग डिसऑर्डर के चलते लोगों में चिड़चिड़ापन और हाईबीपी की शिकायत भी बढ़ रही है. ऐसे में अगर आप नंगे पांव घास पर टहलना शुरू कर देंगे तो इस परेशानी से मुक्ति मिल सकती है.

ऐसा माना जाता है कि घास के हरे रंग को देखने से आंखों को राहत मिलती हैं. घास पर सुबह की ओस आंखों के लिए भी काफी फायदेमंद होती है.

अक्सर बढ़ती उम्र और बढ़ते वजन की वजह से लोगों के पैरों में सूजन आने लगती है और वह क्लीनिकों के चक्कर लगाने लग जाते हैं वह अपनी आधे से ज्यादा कमाई दवाईयों में ही खर्च कर देते हैं. लेकिन उनको राहत नहीं मिलती है.

ऐसे में अगर आपको पैरों में सूजन की शिकायत है तो आप घास में नगं पांव टहलने की आदत डाल लें इससे ऑक्सीजन युक्त ब्‍लड आपकी बॉडी में सही ढंग से सर्कुलेट होता है और पैरों में सूजन नहीं होती.

आमतौर पर आप भी सुबह मॉर्निंग वॉक करने जाते होंगे लेकिन शूज पहनकर टहलते होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पार्क की गीली घास पर नंग पांव टहलना कितना फायदेमंद होता है.

इससे आपको कई तरह की खतरनाक बीमारियों से निजात भी मिल सकती है. तो चलिए आज हम आपको उन बीमारियों के बारे में बताते हैं जिनको आप घास पर चलकर ठीक कर सकते हैं.