MP व राजस्थान में बढ़ी कोंग्रेस पार्टी की चिंता, जानिए ये है वजह

बचाने की कवायद के बीच कांग्रेस पार्टी (Congress) ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Government)  राजस्थान सरकारों (Rajasthan Government) को सतर्क रहने की हिदायत दी है.

Image result for MP व राजस्थान में बढ़ी कांग्रेस पार्टी की चिंता,

पार्टी का बोलना है कि अन्य प्रदेशों में भी विधायकों से त्याग पत्र दिलाकर सरकार अस्थिर करने का कोशिश होने कि सम्भावना है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रदेश कांग्रेस पार्टी को एहतियात बरतनी चाहिए.

कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) की गठबंधन सरकार की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. पार्टी के एक नेता ने बोला कि जिस तरह एक के बाद एक विधायक त्याग पत्र दे रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस पार्टी के लिए गठबंधन सरकार बचाना कठिन होता जा रहा है.

पार्टी मध्य प्रदेश  राजस्थान सरकार की स्थिरता को लेकर भी चिंतित है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी  बीजेपी के बीच ज्यादा अंतर नहीं है. कांग्रेस पार्टी के आठ-दस विधायक भी त्याग पत्र देते हैं, तो बीजेपी सरलता से बहुमत के आंकड़े के पास पहुंच जाएगी. विधानसभा की 230 सीट में कांग्रेस पार्टी के पास 114  बीजेपी के पास 109 विधायक हैं. सीएमकमलनाथ को बीएसपी के दो और सपा के चार निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है.

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को ज्यादा चिंता नहीं है पर पार्टी जोखिम नहीं उठाना चाहती. इसलिए पार्टी ने सीएम अशोक गहलोत से बोला है कि वह विधायकों के साथ सरकार का समर्थन कर रहे बीएसपी  निर्दलीय विधायकों से सम्पर्क में रहें.