दमदार फीचर के साथ लांच हुआ Motorola Edge 40 Pro स्मार्टफोन , जाने क्या है कीमत

मोटोरोला (Motorola) ने मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन- Motorola Edge 40 Pro को लॉन्च कर दिया है। यह फोन पिछले साल लॉन्च हुए मोटो Edge 30 Pro का सक्सेसर है। नए हैंडसेट में कंपनी कई प्रीमियम फीचर ऑफर कर रही है।

फोन में 12जीबी रैम के साथ पावरफुल स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोससेर दिया गया है। वहीं, फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दे रही है। इस फोन में 125W की फास्ट चार्जिंग भी दी गई है।

कंपनी इस फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी+ pOLED डिस्प्ले ऑफर कर रही है। फोन में ऑफर किया जाने वाला यह डिस्प्ले 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो और 165Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन की डिस्प्ले क्वॉलिटी डॉल्बी विजन और HDR10+ की बदौलत और शानदार हो जाती है। डिस्प्ले और बैक पैनल प्रोटेक्शन के लिए कंपनी इस फोन में ऐंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ 3D कर्व्ड कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस भी ऑफर कर रही है।

यह फोन केवल सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें आपको 12GB की LPDDR5 रैम और 256GB का UFS 5.3 स्टोरेज मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए गए हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 12 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट सेंसर शामिल है।

कंपनी ने एज 40 प्रो को अभी यूरोप में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 899.99 यूरो (करीब 80,500 रुपये) है। फोन लूनर ब्लू और इंटरस्टेलर ब्लैक कलर ऑप्शन में आता है। फोन की सेल जल्द शुरू हो जाएगी। कंपनी आने वाले दिनों में इस फोन को भारत में लॉन्च कर सकती है। आने वाले दिनों में लॉन्च डेट का खुलासा किया जा सकता है।