तालिबान के अंदर ही शुरू हुआ खूनी खेल, उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर को बनाया बंधक

अफगानिस्तान में तालिबान के अंदर ही खूनी खेल शुरू हो गया है. तालिबान में दो गुट बन गए हैं. सत्ता हथियाने की कोशिश में दोनों के बीच खूनी संघर्ष शुरू हो गया है. ब्रिटेन के एक मैगजीन ने बहुत ही बड़ा दावा किया है.

मैगजीन ने दावा किया है कि हिबदुल्लाह अखुंदजादा को मार दिया गया है. एक धड़े ने तालिबान के सर्वेसर्वा हिबतुल्लाह अखुंदजादा की मार दिया है. जबकि उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर को बंधक बनाकर रखा गया है. मैगजीन ने यह कहा है कि हक्कानी धड़े के साथ इस झगड़े में सबसे ज्यादा नुकसान मुल्लाह बरादर को ही पहुंचा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दिनों अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रपति भवन में एक बैठक हुई, जिसमें सरकार के स्वरूप को लेकर ज़बदस्त मतभेद उभरे झड़प हुई. तालिबान यहां दो धड़ों में दिखाई दिया.

बैठक के दौरान हक्कानी नेता खलील-उल रहमान हक्कानी अपनी कुर्सी से उठा उसने बरादर पर मुक्के बरसाने शुरू कर दिए. मुल्ला बरादर का कहना था कि अफ़ग़ानिस्तान की सरकार अधिक समावेशी होनी चाहिए ताकि देश के ज़्यादा से ज़्यादा लोगों का प्रतिनिधित्व कर सके. बरादर कैबिनेट में गैर-तालिबानियों अल्पलसंख्यकों को भी जगह देने का दबाव बना रहा था.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की खु़फ़िया एजेंसी आईएसआई का तैयार किया हुआ हक्क़ानी नेटवर्क इसके ख़िलाफ़ था. उसके प्रतिनिधि खलील-उर-रहमान हक्क़ानी इसका विरोध कर रहे थे, अपने लोगों को फिट करने की जुगाड़ में थे.जब इस मुद्दे पर बहस बहुत गर्म हो गई, खलील हक्क़ानी यकायक कुर्सी से उठे बरादर पर घूंसे बरसाने लगे.