मुंबई में सामने आए 87 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, 52 लोगों की गयी जान

मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले ने बताया कि तीन कलर कोड जारी किए गए हैं, जो जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को अपनी गाड़ियों पर लगाकर रखना होगा.

हेल्थ वर्कर्स, मेडिकल और अस्पतालों से जुड़े लोगों को रेड कलर लगाना होगा. वहीं, सब्जी, फल, दूध जैसी सेवाओं में लगे लोगों के लिए ग्रीन कलर होगा. जबकि सरकारी कर्मचारियों के लिए येलो कलर जारी किया गया है.

महाराष्ट्र में 1 मई की सुबह 7 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू है. इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजत है. ऐसे में नाकेबंदी के दौरान जरूरी सेवाओं में लगे लोग और एंबुलेंस ट्रैफिक जाम में फंस जाती हैं. इससे बचने के लिए मुंबई पुलिस ने एक पहल की है. पुलिस ने जरूरी सेवाओं में लगे लोगों के लिए कलर कोड जारी किए हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना का संक्रमण डराने लगा है. यहां हर दिन रिकॉर्ड टूट रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यहां 67,123 नए मामले सामने आए, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इस दौरान 419 लोगों की मौत भी हुई.

वहीं अकेले मुंबई में ही 8,834 नए संक्रमित मिले और 52 लोगों की जान गई. मुंबई में अब कोरोना के कुल 87,369 एक्टिव केस हो गए हैं. मुंबई में पिछले तीन दिन से रिकवरी रेट 82 फीसदी ही बना हुआ है. ना कम हुआ, ना ज्यादा हुआ.