पंजाब प्रांत में PTI के 100 से ज्यादा कार्यकर्ता गिरफ्तार, चुनाव में धांधली का कर रहे थे विरोध

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के विभिन्न हिस्सों में पीटीआई के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। ये सभी पार्टी कार्यकर्ता हालिया आम चुनाव में कथित धांधली के खिलाफ रैलियां निकाल रहे थे। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

पीटीआई समर्थको ने देशभर में किए प्रदर्शन
देश में आठ फरवरी को नेशनल असेंबली के चुनाव हुए थे। जिसके बाद त्रिशंकु नतीजे सामने आए थे। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता चुनाव में हेराफेरी का आरोप लगाते रहे हैं। इमरान खान के आह्वान पर पीटीआई समर्थकों ने शनिवार को बड़े पैमाने पर देशभर में प्रदर्शन किया।

मरियम नवाज ने दिया कार्रवाई का निर्देश
ज्यादातर गिरफ्तारियां लाहौर में हुईं, जहां पंजाब की नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने प्रदर्शन कर रहे पीटीआई समर्थकों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया। पीटीआई के प्रवक्ता के मुताबिक, “पुलिस ने लाहौर में अस्सी कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। गुजरात शहर में बीस से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब और इस्लामाबाद के 38 शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। लाहौर में पुलिस ने जीपीओ चौक और लिबर्टी चौक पर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया गया।”

शहजाद फारूक और अफजाल अजीम भी गिरफ्तार
प्रवक्ता ने कहा, “पीटीआई नेता मियां शहजाद फारूक और अफजाल अजीम पहत को भी गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने मरियम नवाज और उनके चाचा शहबाज शरीफ के खिलाफ चुनाव लड़ा था। फारूक ने मरियम को हराया था। लेकिन पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने नतीजे बदल दिए। शीर्ष अदालत के पूर्व बार सचिव आफताब बाजवा को भी गिरफ्तार किया गया।”