दमिश्क हवाई अड्डे पर मिसाइल से हमला रोक दी गई सेवाएं

इजरायली सेना ने दमिश्क हवाई अड्डे पर मिसाइल से हमला किया है। हमले में दो सैनिकों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। हमले के बाद दमिश्क एयरपोर्ट पर सेवाएं रोक दी गई हैं।

सैन्य सूत्र ने सना को बताया कि लगभग 2:00 बजे (23:00 GMT), इज़राइल ने मिसाइलों से दमिश्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट और उसके आसपास के इलाकों को निशाना बनाते हुए हवाई हमला किया। हमले के कारण दो सैनिकों की मौत हो गई।

लेबनान के हिजबुल्लाह समेत तेहरान द्वारा समर्थित आतंकवादी समूहों को ईरान से हथियारों की खेप भेजने से रोकने के लिए ये हमला किया गया है। कहा जा रहा है कि दमिश्क के दक्षिण में हवाईअड्डे और एक हथियार डिपो को निशाना बनाया गया है।

एबीसी न्यूज के मुताबिक, दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमले के संबंध में इस्राइल ने कोई टिप्पणी नहीं की है। उधर, सेना ने भी नुकसान का ब्योरा देने से परहेज किया है।

इससे पहले पिछले साल 10 जून को भी दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इजरायली हवाई हमले हुए थे, जिससे बुनियादी ढांचे और रनवे को काफी नुकसान पहुंचा था। मरम्मत के दो सप्ताह बाद इसे फिर से खोल दिया गया था।

सितंबर में इजरायल के हवाई हमलों ने सीरिया के सबसे बड़े और एक बार वाणिज्यिक केंद्र अलेप्पो के उत्तरी शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हमला किया था, जिससे ये एयरपोर्ट भी कई दिनों तक बंद था।