कोरोना की चपेट में आए इस देश के मंत्री, देख मचा हडकंप

पश्चिमी एशिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित मुल्क ईरान में रोजगार पाने वाले करीब तीन लाख श्रमिक वापस अफगानिस्तान लौट चुके हैं।

 

वतन वापसी में उनकी कोई चिकित्सकीय जांच नहीं कराई गई। इससे अफगानिस्तान में हालात खराब होने की आशंका जताई गई है। दशकों से जारी युद्ध के कारण दयनीय स्थिति में पहुंच चुकी मुल्क की स्वास्थ्य व्यवस्था में सभी मरीजों का इलाज बेहद मुश्किल है।

पेरू के कृषि एवं सिंचाई मंत्री जोर्ज मोंटनेग्रो भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सरकार के पहले मंत्री हैं जो इस महामारी से संक्रमित पाए गए हैं।

उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं, ग्रीस के पूर्व मंत्री और जाने माने चिकित्सक डिमत्रीस क्रेमस्टीनो की कोरोना से मौैत हो गई है। वह 78 साल के थे। उन्हें 26 मार्च को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री फिरोजुद्दीन फिरोज की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

देश में बीते 24 घंटों में संक्रमण के 215 मामले सामने आए। इस तरह मुल्क में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3700 से ज्यादा हो गई है।

सौ से अधिक लोग दम तोड़ चुके हैं। कोरोना महामारी में अफगानिस्तान को लेकर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) जैसी वैश्विक संस्थाएं चिंता जता चुकी हैं।