रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया ये बड़ा बदलाव, उत्तर प्रदेश से जाने वाली ट्रेनों को…

इससे लोग दिल्ली की यात्रा कर सकेंगे और जनता के साथ-साथ जौनपुर और मऊ का कपड़ा भी राजधानी दिल्ली तक आसानी से पहुंच सकेगा. इससे कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा.

 

लोगों के लिए मऊ-आनंदविहार द्विसाप्ताहिक ट्रेन यात्रा के एक अतिरिक्त विकल्प के तौर पर खुल कर सामने आएगा. इस रेल परियोजना के लिए रेल मंत्री ने पीएम मोदी को शुक्रिया अदा किया है.

बात करें ट्रेन के टाईमिंग्स का तो ये मऊ-आनंदविहार द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन हर मंगलवार और शुक्रवार को उत्तरप्रदेश के मऊ से रात को 8ः50 पर निकलेगी और अगले दिन लगभग 11ः30 पर आनंद विहार पहुंचेगी. वहीं दिल्ली से ट्रेन बुधवार और शनिवार को शाम 4ः45 पर निकलेगी और अगले दिन के सुबह 6ः20 पर मऊ पहुंचेगी. इससे लोगों को कनेक्टिविटी मिलेगी.

उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में उत्तर प्रदेश में रेल परियोजनाओं के लिए 2009-14 की तुलना में बजट में दस गुना वृद्धि की गई है. इससे उत्तर प्रदेश की अवसंरचना के विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता जाहिर होती है. मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा है कि ट्रेन मऊ को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ेगी और पूर्वांचल क्षेत्र में सामाजिक आर्थिक विकास लाएगी. संपर्क में सुधार के साथ क्षेत्र में स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश के मऊ से दिल्ली के आनंद विहार के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली विशेष ट्रेन को रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये हरी झंडी दिखा कर रवाना किया है.

रेल मंत्री ने कहा है कि मऊ को आनंद विहार से जोड़ने वाली इस नई ट्रेन से पूर्वांचल के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी होगी. नई ट्रेन से इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था को बल मिलेगा.