दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने जेबतराश को किया गिरफ्तार

 Delhi Metro : दिल्ली पुलिस की मेट्रो यूनिट ने एक यात्री की जेब में रखे दो लाख 35 हजार रुपये चुराने वाले जेबतराश को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी पहचान मेरठ के माधवपुरम के रहने वाले मुहम्मद इमरान के रूप में हुई है। उसके पास से चोरी किए रुपये में से पांच हजार रुपये, 49 हजार रुपये बैंक में जमा कराने की रसीद और वाहन खरीदने के लिए किए गए एग्रीमेंट के कागजात बरामद हुए हैं।

डीसीपी विक्रम पोरवाल ने बताया कि ईस्ट पंजाबी बाग के रहने वाले हिमांशु तीन सितंबर को तुगलकाबाद से अशोक पार्क के लिए मेट्रो से सफर कर रहे थे। अशोक पार्क में जब वह मेट्रो से उतरे तो उन्हें पता लगा कि किसी ने उनकी जेब काट ली है। जेब में दो लाख 35 हजार रुपये रखे हुए थे। मामले की जानकारी मिलने पर स्पेशल स्टॉफ ने सीसीटीवी के जरिये मामले की जांच शुरू की।

सीसीटीवी की जांच करने पर पता लगा कि जिस जेबतराश ने हिमांशु की जेब काटी है, वह दो अन्य लोगों की जेब भी काट चुका है। सीसीटीवी से उसकी पहचान होने के बाद उसके पकड़ने के प्रयास शुरू किए गए। सूचना के आधार पर इमरान को 18 नवंबर को इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन से पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने गुनाह कबूलते हुए यह भी बताया कि पैसों को कहां ठिकाने लगाया?