पुरुषों की इस चीज को देख महिलाएं हो जाती है आकर्षित, फिर करती है…

इस अध्ययन के दौरान शोधकर्ताओं ने महिलाओं को 5 फुट 9 इंट की औसत लंबाई वाले पुरुषों की तस्वीरें दिखाईं.

 

इनमें फोटोशॉप के जरिये कुछ पुरुषों की टांगें छोटी तो कुछ की बढ़ाई गई थीं. सभी महिलाओं से पुरुषों से रिश्ता बनाने को लेकर अपनी राय जाहिर करने को कहा गया. इस दौरान ज्यादातर महिलाओं ने लंबी टांगों वाले पुरुषों में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई.

इस महिलाओं के मुताबिक ऐसे पुरुष उन्हें खाते-पीते घर से नजर आते थे बजाय छोटी टांगों वाले पुरुषों के. लंबी टांगों वाले पुरुषों की तस्वीर देख उनके संपन्न और स्वस्थ परिवार से ताल्लुक रखने का ख्याल जगता था.

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की हालिया रायशुमारी में यह बात सामने आई है कि महिलाएं लंबी टांगों वाले पुरुषों पर ज्यादा मरती हैं. उन्हें 5 फुट 9 इंच से अधिक लंबाई वाले पुरुष बेहद आकर्षक लगते हैं.

यह रायशुमारी करीब 800 महिलाओं पर की गई. अध्ययनकर्ताओं के मुताबिक लंबी टांगों वाले पुरुष महिलाओं को न सिर्फ आकर्षक, बल्कि स्वस्थ और अमीर भी नजर आते हैं.

उन्हें लगता है कि ऐसे पुरुषों के साथ रिश्ते की डोर में बंधने पर उनकी जिंदगी बेहद खुशनुमा अंदाज में गुजरेगी. हालांकि टांगों की लंबाई पुरुषों के कद के अनुपात में होनी चाहिए. अगर पुरुष का कद 5 फुट है तो उसकी टांगें 36 इंच से अधिक लंबी नहीं होनी चाहिए.