मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय की संयुक्त हिन्दी सलाहकार समिति की बैठक संपन्न

केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी तथा सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री डा. एल मुरूगन की अध्यक्षता में बुधवार को मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय की द्वितीय संयुक्त हिन्दी सलाहकार समिति की बैठक नई दिल्ली में सम्पन्न हो गई। इस अवसर पर मंत्रालय के दोनों विभागों, मत्स्यपालन विभाग और पशुपालन एवं डेयरी विभाग की ओर से उनके यहां किए जा रहे राजभाषा कार्यान्वयन कार्यों के संबंध में एक प्रस्तुति की गई, जिसमें उल्लेखित प्रगति एवं प्रयासों की समिति के सदस्यों ने सराहना की।

इस अवसर पर राज्य मंत्री मुरूगन ने मत्स्यपालन विभाग और पशुपालन एवं डेयरी विभाग द्वारा प्रकाशित हिन्दी पत्रिकाओं क्रमश: “मत्स्य भारती” एवं “सुरभि” का विमोचन किया। डा. एल मुरूगन ने अपने संबोधन में मत्स्यपालन विभाग और पशुपालन एवं डेयरी विभाग मंत्रालय के दैनिक कार्यालयी कार्यों में राजभाषा हिन्दी के अधिक से अधिक प्रयोग की अपील की।

मत्स्यपालन और पशुपालन एवं डेयरी विभाग के सचिव डा. अभिलक्ष लिखी और अल्का उपाध्याय ने अपने विचार प्रस्तुत किए और समिति के गैर-सरकारी सदस्यों को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा दिए गए सुझावों और विचारों पर अमल करने का प्रयास किया जाएगा।